मुख्य समाचारलाइफस्टाइल
Trending

Corona New Variant: दुनिया में फिर आ गया कोरोना का नया वैरिएंट, लक्षण से लेकर बचाव तक… जानिए इसके बारे में सबकुछ.

Corona New Variant: कोरोना के नए वेरिएंट 'FLIRT' ने बढ़ाई लोगों की चिंता, लक्षण से लेकर बचाव तक...जानिए इसके बारे में सबकुछ

स्वाथ्य, Corona New Variant: कोरोना महामारी का डर अभी भी लोगों के मन से नहीं गया है. इस बीच हर दिन कोरोना के नए वेरिएंट (Corona New Variant) सामने आ रहे हैं. अब एक बार फिर कोरोना के नए वैरिएंट ‘FLiRT’ ने दस्तक दे दी है। इससे एक बार फिर लोग इस बीमारी को लेकर दहशत में हैं. अमेरिका में FLiRT नाम के इस वेरिएंट ने लोगों को परेशान कर रखा है.

अमेरिका में COVID-19 के नए वेरिएंट (Corona New Variant) को लेकर लोगों में चिंता

अमेरिका में COVID-19 के नए वेरिएंट ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है. इस नए वैरिएंट को ओमीक्रॉन का परिवार माना जाता है। ओमीक्रॉन कोरोना वायरस का ही स्ट्रेन है. जिसने पूरी दुनिया में भारी तबाही मचाई थी. भारत में कोरोना की दूसरी लहर के लिए ओमीक्रॉन जिम्मेदार था.

जिन्होंने बूस्टर डोज लिया है उन्हें भी खतरा है

स्वास्थ्य विशेषज्ञों के मुताबिक, जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन के साथ बूस्टर डोज लिया है, उन्हें भी इस बीमारी का खतरा ज्यादा है। कोरोना के नए वेरिएंट धीरे-धीरे दुनिया के कई हिस्सों में फैल सकते हैं. इससे लोगों की चिंता और भी बढ़ गई है.

कमजोर रोग प्रतिरोधक क्षमता वाले लोगों को ज्यादा खतरा

कमजोर रोग प्रतिरोधक क्षमता वाले लोगों को इस बीमारी से दूर रहना चाहिए। ऐसे में आशंका है कि अगर इसे समय रहते नहीं रोका गया तो यह फैल सकता है। ध्यान देने वाली बात यह है कि कोरोना के नए वेरिएंट अन्य वेरिएंट की तुलना में काफी अलग हैं। खासकर अगर आप डायबिटीज और हृदय रोग के मरीज हैं तो आपको कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए, नहीं तो यह बीमारी खतरनाक और जानलेवा भी साबित हो सकती है।

 

Related Articles

Back to top button